लखनऊ: यूपी इन्वेस्टर्स समिट के मंच से पीएम मोदी ने बुंदेलखंड के लिए एक बड़े तोहफे का ऐलान किया है. पीएम मोदी ने बुंदेलखंड में 20 हजार करोड़ रुपये का इंडस्ट्रियल कॉरिडोर बनाये जाने की घोषणा की है. यूपी के सबसे पिछड़े इलाकों में से एक बुंदेलखंड के लिए प्रस्तावित इस योजना से बड़े पैमाने पर रोजगार सृजन होने की उम्मीद है.

पीएम मोदी ने कहा कि बजट में प्रस्तावित दो डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर में से एक बुंदेलखंड इलाके में प्रस्तावित है. इसमें 20000 करोड़ रुपये का निवेश होगा और 2.5 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा.

पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित यूपी इन्वेस्टर्स समिट को संबोधित किया. तमाम उद्यमियों की मौजूदगी में पीएम ने कहा कि जब परिवर्तन होता है तो वह प्रत्यक्ष रूप से दिखता है. पीएम ने कहा कि प्रदेश की सरकार, यहां की ब्यूरोक्रेसी और यहां कि जनता को बधाई देता हूं कि वह इतने कम समय में प्रदेश को विकास के रास्ते पर ले जा सके हैं.

अपने संबोधन के दौरान पीएम ने कहा कि केंद्र की सरकार ने इस साल पेश हुए बजट में देश भर में दो डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर का निर्माण करने का प्रस्ताव रखा था जिसमें से एक का निर्माण उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड में किया जाएगा. इस योजना में आगरा, कानपुर, लखनऊ, झांसी और चित्रकूट तक एक डिफेंस कॉरिडोर का निर्माण होगा, जिसमें 20 हजार करोड़ का निवेश होगा और इससे ढाई लाख रोजगार पैदा होंगे.

इससे पूर्व अपने भाषण की शुरुआत करते हुए पीएम ने कहा कि पहले की स्थितियों में उत्तर प्रदेश में आम आदमी का रहना ही दूभर हो रहा था तो ऐसे में उद्योगों की स्थितियां समझी जा सकती है. पीएम ने कहा कि अब समय बदल गया है और उत्तर प्रदेश में वह स्थितियां बन चुकी हैं जिस पर भव्य प्रदेश की इमारत खड़ी होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here