UP Panchayat Election: कानपुर के बिधनू ब्लॉक से किन्नर काजल किरण ग्राम प्रधान निर्वाचित

0
UP Panchayat Election: कानपुर के बिधनू ब्लॉक से किन्नर काजल किरण ग्राम प्रधान निर्वाचित

कानपुर में पंचायत चुनाव की मतगणना घाटमपुर, पतारा व भीतरगांव समेत 10 ब्लाकों के मतगणना केंद्रों में शुरू हुई. इस दौरान कुल 30 एजेंट पॉजिटिव आए. बिल्हौर में एक कर्मचारी भी पॉजिटिव निकला. सभी एजेंटों को बदल दिया गया.

Kinnar Kajal Kiran (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • कानपुर के बिधनु ब्लॉक में किन्नर प्रत्याशी को मिली जीत
  • सेन पश्चिम पारा में किन्नर काजल किरण बनीं ग्राम प्रधान
  • कानपुर में 30 एजेंट कोरोना पॉजिटिव पाए गए

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में चार चरणों में संपन्न हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (UP Panchayat Election 2021) में वोटों की गिनती अभी जारी है. धीरे-धीरे नतीजे सामने आ रहे हैं और तस्वीर पूरी तरह से साफ होती जा रही है. काउंटिंग के दौरान कई जगहों पर कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाई गईं, तो कई जगहों पर पुलिस ने लोगों पर बल प्रयोग भी किया. कानपुर में पंचायत चुनाव की मतगणना घाटमपुर, पतारा व भीतरगांव समेत 10 ब्लाकों के मतगणना केंद्रों में शुरू हुई. इस दौरान कुल 30 एजेंट पॉजिटिव आए. बिल्हौर में एक कर्मचारी भी पॉजिटिव निकला. सभी एजेंटों को बदल दिया गया. उनके आदेश पर दूसरे एजेंट तैनात किए गए. 

ये भी पढ़ें- UP Panchayat Election Results 2021: 2 बार की सांसद लड़ रहीं जिला पंचायत सदस्य का चुनाव

उत्तर प्रदेश के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में कानपुर नगर के बिधनू ब्लाक में किन्नर काजल किरण ने ग्राम प्रधान के पद पर जीत दर्ज की है. उनको बिधनू ब्लाक से सेन पश्चिम पारा ग्राम पंचायत से निर्वाचित घोषित किया गया है. इसके अलावा कानपुर में कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे के गांव बिकरू में उसके नाम का असर खत्म हो चुका है. इस बार ग्राम प्रधानी के चुनाव में मधु ने 54 वोट से जीत हासिल की है. 

इटावा के कई सीटों के रिजल्ट घोषित

इटावा के जसवंतनगर तहसील में चार ग्राम पंचायत के प्रधान पद परिणाम घोषित हुए. ग्राम पंचायत मलहुपुर से जितेंद्र कुमार प्रधान पद पर 87 वोट से जीते. ग्राम पंचायत नागरी से मीना मिश्रा प्रधान पद पर 135 वोट से विजयी हुईं. ग्राम पंचायत चंदनपुर से ब्रजेन्द्र कुमार प्रधान पद पर 104 वोट से विजयी हुए. ग्राम पंचायत भागलपुर से सर्वेश कुमार प्रधान पद पर 13 वोट से जीते.

ये भी पढ़ें- UP Panchayat Election Results 2021: सैफई से अखिलेश यादव के चचेरे भाई आगे

इटावा में मतदान कर्मी मिला कोरोना पॉजिटिव

इटावा में एक मतगणना कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. डॉ. भीमराव अंबेडकर इंजीनियरिंग कॉलेज मतदान केंद्र डॉक्टरों की टीम ने चेक करने पर एक मतगणना कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाया गया. कोरोना पॉजिटिव कर्मी को आइसोलेट किया गया है. कानपुर में पंचायत चुनाव की मतगणना घाटमपुर, पतारा व भीतरगांव समेत 10 ब्लाकों के मतगणना केंद्रों में शुरू हुई. इस दौरान कुल 30 एजेंट पॉजिटिव आए. बिल्हौर में एक कर्मचारी भी पॉजिटिव निकला. सभी एजेंटों को बदल दिया गया. उनके आदेश पर दूसरे एजेंट तैनात किए गए. 

कोरोना प्रोटोकॉल की उड़ी धज्जियां

कौशाम्बी, फिरोजाबाद, हाथरस में मतगणना के दौरान जमकर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई गईं. मतगणना स्थल पर एजेंट और उम्मीदवारों की भारी भीड़ देखने को मिली. एक दूसरे से सट कर खड़े लोगों ने कोरोना प्रोटोकॉल का मजाक बना कर रख दिया. वहीं पुलिस प्रशासन कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराने में असमर्थ दिखाई पड़ा.



संबंधित लेख

First Published : 02 May 2021, 02:01:24 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.