UP Panchayat Election: बाराबंकी में कई प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए

0
UP Panchayat Election: बाराबंकी में कई प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए

कोरोना को देखते हुए राज्य निर्वाचन आयोग (UP Election Commission) ने उम्मीदवारों और पोलिंग एजेंटों को कड़े निर्देश दिए हैं. मतगणना केंद्रों में उन्हें ही प्रवेश मिलेगा, जिनकी 48 घंटे पहले की कोविड-19 की रिपोर्ट नेगेटिव होगी.

West Bengal Election Result 2021 (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • बाराबंकी की कई सीटों पर सिर्फ एक उम्मीदवार खड़ा था
  • सभी उम्मीदवारों को निर्विरोध निर्वाचित कर दिया गया
  • कानपुर में किन्नर प्रत्याशी विजयी घोषित हुआ

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में चार चरणों में संपन्न हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (UP Panchayat Election 2021) में वोटों की गिनती अभी जारी है. कोरोना को देखते हुए राज्य निर्वाचन आयोग (UP Election Commission) ने उम्मीदवारों और पोलिंग एजेंटों को कड़े निर्देश दिए हैं. मतगणना केंद्रों में उन्हें ही प्रवेश मिलेगा, जिनकी 48 घंटे पहले की कोविड-19 की रिपोर्ट नेगेटिव होगी. वोटों की गिनती अभी भी जारी है. इस बीच धीरे-धीरे नतीजे भी सामने आने लगे हैं. एक-एक करके पूरे प्रदेश के रिजल्ट सामने आ रहे हैं. कानपुर में एक किन्नर प्रत्याशी प्रधान बनीं, तो बाराबंकी में कई प्रत्याशी निर्विरोध चुन लिए गए. 

ये भी पढ़ें- अखिलेश यादव का ममता बनर्जी की जीत पर पोस्ट, जानें क्या कहा

बाराबंकी की कई सीटों पर दूसरा प्रत्याशी न होने से निर्विरोध चुन लिया गया. इसमें बनीकोडर के बबुरी गांव के वार्ड-90 से पूर्व ब्लाक प्रमुख उर्मिला देवी, सिल्हौर-89 से निवर्तमान प्रमुख रुचि वर्मा, डिग्सरी-57 से उनके पुत्र शशिकांत वर्मा, दरियाबाद के बिबियापुर-38 से निवर्तमान प्रमुख देवानंद पांडेय, अगानपुर-32 से आकाश पांडेय, हरख के जैदपुर देहात से निवर्तमान प्रमुख जाकिर उल निशा, रामनगर के गोबरहा-16 से पूर्व प्रमुख संजय तिवारी, देवा के वार्ड संख्या-91 से पूर्व प्रमुख इक्ष्वाकु मौर्य आदि शामिल हैं. ये सभी बीडीसी प्रत्याशी हैं. 

कानपुर नगर में किन्नर प्रत्याशी जीता

कानपुर नगर के बिधनू ब्लाक में किन्नर काजल किरण ने ग्राम प्रधान के पद पर जीत दर्ज की है. उनको बिधनू ब्लाक से सेन पश्चिम पारा ग्राम पंचायत से निर्वाचित घोषित किया गया है. इसके अलावा कानपुर में कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे के गांव बिकरू में उसके नाम का असर खत्म हो चुका है. इस बार ग्राम प्रधानी के चुनाव में मधु ने 54 वोट से जीत हासिल की है. 

ये भी पढ़ें- UP Panchayat Election: कानपुर के बिधनू ब्लॉक से किन्नर काजल किरण ग्राम प्रधान निर्वाचित

अंबेडकरनगर में 13 वोटों से मिली जीत

रायबरेली, अंबेडकरनगर और बलरामपुर जिले में प्रधान पद का पहला परिणाम घोषित हो चुका है. रायबरेली के पचखरा में प्रधान पद प्रत्याशी सीता देवी ने 702 मत पाकर जीत हासिल की है. बलरामपुर के रेहरा बाजार ब्लॉक के फिरोजपुर में प्रधान पद की प्रत्याशी तबस्सुम बानो 592 वोट पाकर चुनाव जीत गई हैं. अंबेडकरनगर के जलालपुर ब्लॉक के इंदलपुर ग्राम पंचायत में सुरेश कुमार चौहान 13 वोटों से विजयी घोषित किए गए हैं.



संबंधित लेख

First Published : 02 May 2021, 02:45:31 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.