vastu tips for wealth in hindi

क्या आपने कभी सोचा है कि अगर आप किसी दूसरे की चीजों का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है. ऐसा देखा गया है कि अक्सर लोगों की एक बूरी आदत होती है, जो आमतौर पर हर एक इंसान में देखने को मिलती है.

दरअसल जरूरत पड़ने पर हम किसी दूसरे की चीजों का इस्तेमाल करना शुरू कर देते हैं. जिससे हमें उस समय तो फायदा होता है, लेकिन आगे चलकर इसका नुकसान उठाना पड़ता है. वास्तु शास्त्र की मानें तो दूसरों की चीजों का उपयोग करने के लिए मनाही है. इस खबर में हम आपको बताएंगे कि दूसरों की किन चीजों को भूलकर भी नहीं इस्तेमाल करना चाहिए.

  1. वास्तु शास्त्र के अनुसार कभी भी किसी दूसरे का रूमाल इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. दूसरे की रूमाल का इस्तेमाल करने से व्यक्ति को पैसों का नुकसान होता है.
  2. कभी भी किसी दूसरे के बिस्तर पर नहीं सोना चाहिए इससे मानसिक परेशानी और आर्थिक हानि होती है.
  3. वास्तु शास्त्र के अनुसार कभी भी किसी दूसरे के कपड़े और जूतों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए.
  4. इस बात का हमेशा ध्यान रखना चाहिए जब भी आपको किसी दूसरे से उधार लेने की जरूरत पड़े तो उसको समय पर चुका देना चाहिए. वरना आपको भविष्य में नुकसान हो सकता है.
  5. वास्तु शास्त्र के अनुसार दूसरे की पेन का इस्तेमाल नहीं करनी चाहिए. इससे भी आर्थिक समस्याएं आती हैं.
  6. इस बात का खास ध्यान रखें कि कभी भी दूसरे की घड़ी नहीं पहननी चाहिए क्योंकि हो सकता है जिस किसी की आप घड़ी पहन रहे हैं उसका बुरा समय चल रहा हो जो कि आपके ऊपर आ सकता है.

Leave a Reply