कौन है श्लोका मेहता, जो बनने जा रही हैं मुकेश अंबानी की बड़ी बहू

102

मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी की शादी की चर्चा आज कल जोरों पर है. सभी का यही सवाल है कि क्या आकाश अंबानी की शादी इस साल श्लोका मेहता से होने जा रही है? सूत्रों की मानें तो यह खबर पूरी तरह सही है. सभी के मन में सवाल है कि देश के सबसे रईस परिवार की बड़ी बहु कौन होगी? बता दें, श्लोका हीरा कारोबारी रसेल मेहता की सबसे छोटी बेटी हैं.

द टाइम्स ऑफ़ इण्डिया की खबर के मुताबिक, धीरुभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से पढ़ने के बाद श्लोका ने प्रिंस्टन यूनिवर्सिटी से एंथ्रोपॉलिजी की पढ़ाई की. मास्टर्स करने के लिए उन्होंने लंदन स्कूल ऑफ इकॉनॉमिक्स एंव पॉलिटिकल साइंस का रुख किया और लॉ से मास्टर्स किया. डिग्री लेने के बाद 2014 में रोसी ब्लू फाउंडेशन में डायरेक्टर का पद संभाला. श्लोका कनेक्टफॉर नामक संस्था में को-फाउंडर भी हैं. ये संस्था एनजीओ की मदद का काम करती है.

Shloka Mehta

करीब 3 साल पहले अंग्रेजी बिजनेस डेली मिंट से बातचीत में श्‍लोका ने बताया था कि बिजनेस फैमिली से आने के बाद भी उनका फोकस पैसे कमाने से ज्‍यादा परोपकार पर था. बकौल श्‍लोका जब उन्‍होंने अपने ग्रैंड फादर अरुणकुमार रमनिकलाल मेहता से फाउंडेशन से जुड़ने ही बात बताई तो उन्‍होंने साफ सलाह दी कि तुम इस फाउंडेशन से जुड़कर दिमागी संतुष्‍टी तो हासिल कर सकती है, तो बहुत कमाई की उम्‍मीद मत करना.

श्‍लोक के मुताबिक, शुरू शुरू में उन्‍होंने लगता था कि बिना पैसे के चैरिटी या फिलेंथ्रोपी शायद मुश्किल होती है. हालांकि अब उनकी सोच बदल चुकी है. श्‍लोका के मुताबिक, पैसा निश्चित तौर पर आपका बड़ा साथी है, लेकिन लेकिन इंसानी रिसोर्स की वैल्‍यू कहीं ज्‍यादा है. परोपकार दूसरों की मुश्किलें आसान करने के लिए होता है और इसे आप अपना समय देकर भी कर सकते हैं

aakas-ambani

वहीं आकाश देश के सबसे धनी उद्योगपति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी के सबसे बड़े बेटे हैं. जियो को देश के टॉप टेंलिकॉम कंपनी बनाने में आकाश अंबानी का बड़ा रोल रहा है. यह बात मुकेश अंबानी खुद भी कई बार स्‍वीकार कर चुके हैं. यह उन्‍हीं की मेहनत का नजीता है कि पिछले क्‍वाटर्र में जियो ने करीब 500 करोड़ रुपए का मुनाफा दर्ज किया था.

दोनों परिवारों ने हालांकि इस बारे में टिप्प्णी से इनकार किया है. लेकिन सूत्रों की मानें तो सगाई की घोषणा अगले कुछ हफ्तों में हो सकती है. शादी दिसंबर में हो सकती है. अंबानी व मेहता परिवार एक दूसरे के अच्छी तरह से परिचित हैं. आकाश व श्लोका धीरूभाई अंबानी इंटरनेशन स्कूल में एक साथ पढ़े भी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here